सूरत सीट से बीजेपी के लिए बड़ी खुशखबरी!, जो बिना लड़े ही जीत गया सूरत लोकसभा चुनाव

0

सूरत में बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल का निर्विरोध चुन लिए गए हैं। वहीं प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि सूरत में कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द हो गया। वहीं, इस सीट से बीएसपी के प्यारेलाला भारती ने अपना नामांकन वापस लिया। इसके बाद मैदान में कोई भी उम्मीदवार नहीं बचा था। ऐसे में बीजेपी के मुकेश दलाल निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा था। बाकी सारे उम्मीदवारों ने भी अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली।

आपको बता दें कि बीजेपी की गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पाटिल ने सोमवार को कहा, ‘सूरत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पहला कमल खिलाया है। वहीं मैं सूरत लोकसभा सीट से हमारे उम्मीदवार मुकेश दलाल को निर्विरोध चुने जाने पर बधाई देता हूं।

गुजरात की सूरत लोकसभा सीट बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है। सूरत लोकसभा सीट पर पिछले 35 वर्षों से बीजेपी का एकछत्र राज रहा है।वहीं 1989 में बीजेपी ने इस सीट पर खाता खोला था। उस समय बीजेपी के टिकट पर काशीराम राणा विजयी हुए थे। काशीराम राणा 1989 से 2004 तक लगातार यहां से सांसद चुने गए। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई यहां से सांसद थे। मोरारजी देसाई यहां से लगातार पांच बार सांसद चुने गए। वर्तमान में यहां से दर्शना जरदोश सांसद थीं। दर्शना जरदोश यहां से लगातार तीन बार सांसद चुनी गईं। दर्शना जरदोश केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री और केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *