अमेठी-रायबरेली पर सस्पेंस खत्म! अमेठी में चुनावी मैदान में उतरेंगे के.एल.शर्मा

0

कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच अमेठी सीट पर चुनावी जंग की तैयारियां एक बार फिर से शुरू की गई हैं। उत्तर प्रदेश की इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा का ऐलान कर दिया है। शर्मा ने पहले सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के रूप में कार्य किया है और अब अमेठी में चुनावी मैदान में उतरेंगे।

के.एल.शर्मा को अमेठी से उतारा जाना है, जहां उनके खिलाफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भाजपा की ओर से उम्मीदवार होंगी। बीते चुनावों में इन दोनों नेताओं के बीच कठिन चुनाव हुआ था, जिसमें स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था। हालांकि, इस बार कांग्रेस की तरफ से उम्मीद है कि किशोरी लाल शर्मा अमेठी में जीत हासिल करेंगे।

साथ ही, रायबरेली सीट पर भी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का ऐलान किया है। यहां प्रियंका गांधी का नाम भी उम्मीदवारिता के अटकलों के बीच स्रोतों पता चला था, लेकिन अब उनके चुनावी प्रक्षेपण पर विराम लग गया है।

अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होने के बाद चुनाव मैदान में जोश भर गया है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की तैयारी में तेजी से काम किया है और चुनावी मुद्दों पर जनता को अपनी दिशा सूचित करने का प्रयास किया है। यहां तक कि किस पार्टी को लोकसभा सीटों पर जीत प्राप्त होगी, इसके लिए अब वेट एंड वॉच करना होगा!              

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *