ये ड्राई फ्रूट्स करेंगे महंगी महंगी क्रीम का काम, स्किन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करें इन फलों का इस्तेमाल

0

ये ड्राई फ्रूट्स करेंगे महंगी महंगी क्रीम का काम, स्किन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करें इन फलों का इस्तेमाल

मुंहासे यानि बड़ी मुसीबत। ये ऐसी बला है जो अक्सर इलाज कराने से भी ठीक नहीं होती। टीनएजर्स की स्टाइल के तो बड़े दुश्मन होते हैं ये पिंपल्स। जो अक्सर उनका लुक खराब कर देते हैं। इस पर मुश्किल ये कि कौन सी क्रीम लगाएं, कौन सी न लगाएं। पिंपल्स के खिलाफ जब आपकी सारी तरकीबें फेल हो जाएं तो घबराएं नहीं अपनी डाइट में सिर्फ कुछ फल शामिल करें। और देखें कि कैसे पिंपल्स की समस्या दूर हो सकती है।

तरबूज

इस फल में ढेरों मिनरल्स होते हैं। जो आपकी स्किन को तेजी से हील करते हैं। अनार की तरह इसमें भी एंटी-ऑक्सीडेंट का खजाना होता है। इसलिए जितना जी चाहें उतना तरबूज खाएं क्योंकि ये ऐसा फल है जो आपकी कैलोरीज को भी कम करने में मदद कर सकता है।

एलोवेरा

एलोवेरा एक बहुत ही अच्छा तरीका है अपनी स्किन को चमकदार बनाए रखने का। यह हमारी स्किन में नमी को बनाए रखने में मदद करता है। इसमें एंटी-एजिंग गुण भी होते हैं जो हमारी स्किन की इलास्टिसिटी को खोने नहीं देते और झुर्रियों को भी कम करने का काम करते हैं। इसमें व्याप्त मॉइस्चराइजिंग गुण स्किन में नमी को बरकरार कर ड्राइनेस को आपके पास नहीं आने देते। इसका एंटी- एक्ने गुण मुंहासों को भी घटाता है और जलन को भी कम करता है।

केला

केला एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जो हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। ये हमारी त्वचा को फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाने में मदद करते हैं। केले में एंटी-एजिंग गुण भी मौजूद होते हैं, जो स्किन की झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में प्रभावी होते हैं। नियमित रूप से केले का सेवन करने से आपकी त्वचा खूबसूरत और जवां बन सकती है।

एवोकाडो

एवोकाडो में हेल्दी फैट्स भरपूर मात्रा में होते हैं, जो हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, एवोकाडो का सेवन करने से स्किन संबंधी कई समस्याएं दूर हो सकती है। एवोकाडो स्किन से दाग-धब्बों और झुर्रियों को दूर करता है। साथ ही, त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *