Swiggy को कंज्यूमर कोर्ट की तरफ से 5 हजार रुपये का जुर्माना, जानें पूरी कहानी

0

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy को कंज्यूमर कोर्ट की तरफ से एक झटका लगा है। इस मामले में कंज्यूमर कोर्ट ने Swiggy को 5 हजार रुपये का जुर्माना देने के आदेश दिया है। इसके पीछे हुए मामले को जानने के लिए हमें मामले की विस्तृत जानकारी के बारे में चर्चा करनी चाहिए।

कस्टमर ने जनवरी 2023 में Swiggy ऐप का उपयोग करके एक आईसक्रीम का आर्डर दिया था। यह आईसक्रीम Nutty Death by Chocolate नामक थी और इसकी कीमत 187 रुपये थी। हालांकि, इस ऑर्डर के बावजूद कस्टमर को आईसक्रीम डिलीवर नहीं की गई। इसके बाद कस्टमर ने Swiggy को संपर्क किया, लेकिन कोई सहायता नहीं मिली।

शिकायतकर्ता का कहना है कि डिलीवरी एजेंट ने आईसक्रीम को पिकअप तो किया, लेकिन उसे डिलीवर नहीं किया गया। इसके बावजूद ऐप पर डिलीवर्ड का स्टेटस दिखाया जा रहा था। इस मामले पर कस्टमर ने कंज्यूमर कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई।

कंज्यूमर कोर्ट ने Swiggy के खिलाफ सेवा में कमी और अनुचित व्यवसायिक प्रथाओं के आरोप साबित किए। इसके परिणामस्वरूप, कंज्यूमर कोर्ट ने Swiggy को 3,000 रुपये का जुर्माना और 2,000 रुपये की कानूनी फीस के रूप में कस्टमर को वापस करने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *