स्कूल नेशनल गेम्स में बहादुरगढ़ के 15 पहलवानों का हुआ चयन, मेडल लाने के हैं प्रबल दावेदार

0

हरियाणा न्यूज: झज्जर जिले के पहलवानों ने विश्व पटल पर भारत का नाम उंचा किया है। बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, अमन सहरावत और विकास एशियन गेम्स की टीम में शामिल हैं। वहीं नेशनल गेम्स के लिए अभी पहलवानों का चयन बाकि है। इसी बीच स्कूल नेशनल गेम्स के लिए भी पहलवानों का चयन हो गया है। बहादुरगढ़ के 15 पहलवानों का चयन स्कूल नेशनल गेम्स के लिए हो गया है। अंडर 14 और अंडर 17 में चयनित ये पहलवान गोल्ड मेडल लाकर गांव, शहर, अखाड़े और प्रदेश का नाम रोशन करने वाले हैं।

स्कूल नेशनल में चयनित पहलवानों के सम्मान के लिए अखाड़े में समारोह आयोजित किया गया। जिला पार्षद और भाजपा नेता रवि बराही ने पहलवानों का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। रवि बराही ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति से खेल लगातार आगे बढ़ रहा है। खेल नर्सरियों के जरिए खिलाड़ियों को डाईट और बेहतर कोच मुहैया करवाए गए हैं। उन्होंने सभी चयनित खिलाड़ियों का शुभकामनाएं दी है।

स्कूल नेशनल गेम्स के लिए अंडर 14 में इंटरनेशनल पहलवान दिक्षा का भी चयन हुआ है। दिक्षा मांडौठी गांव की पहली इंटरनेशल महिला पहलवान भी बनी थी। जब उसने अंडर 15 एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया था। सभी पहलवान हिन्द केसरी सोनू पहलवान अखाड़े के शिष्य है। अर्जुन अवार्डी पहलवान और कोच धर्मेंन्द्र ने बताया कि स्कूल नेशनल में चयनित अखाड़े के 15 पहलवान गोल्ड मैडल जीतकर प्रदेश का गौरव बढ़ाने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *