वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये दिग्गज गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

0

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व कप 2023 का काउंटडाउन अब शुरु हो चुका है। भारतीय टीम के लिए विश्व कप अपने नाम करने का बेहद ही सुनहरा मौका है। लेकिन उससे पहले टीम को कई देशों के खिलाफ सीरीज खेलनी है और जिसकी शुरुआत 10 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने जा रही है। लेकिन सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, लंबे समय के बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि पहले बुमराह को टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन बाद में उन्हें 15 स्क्वॉड में शामिल किया था और अब एकबार फिर से उनके टीम में नहीं होने की पुष्टी कर दी गई है।

आपको बता दें कि बुमराह ने काफी लंबे समय के बाद टीम में वापसी की थी। साल 2022 से ही वह चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे। के खिलाफ घर में तब टी-20 सीरीज खेली गई थी, जिसमें जसप्रीत बुमराह ने हिस्सा लिया था। इसके अलावा उन्होंने एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भी हिस्सा नहीं लिया था।

माना जा रहा है कि विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ही बीसीसीआई ने बुमराह को टीम में नहीं चुनने का फैसला लिया है। तेज गेंदबाज को लेकर बोर्ड और टीम मैनेजमेंट किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता और उन्हें फिट होने के लिए पूरा समय देना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *