ऑल इंडिया जूनियर नेशनल रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट शुरू, देशभर के 1100 प्लेयर्स ले रहे हैं भाग

0

हरियाणा न्यूज: बहादुरगढ़ में ऑल इंडिया जूनियर नेशनल रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू हो गई। 10 से 16 जनवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के सभी मुकाबले एचएल सिटी स्थित शाईनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी में खेले जाएंगे। देशभर के 1100 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सलाहकार देवेन्द्र सिंह ने प्रतियोगिता की शुरूआत की है। प्रतियोगिता के पहले तीन दिन क्वालिफायर राउंड खेले जाएंगे। उसके बाद 13 से 16 जनवरी तक मेन ड्रॉ खेला जाएगा। प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों के प्रर्दशन के आधार पर भारतीय जूनियर टीम का चयन भी किया जाएगा। डच और जर्मन ओपन इंटरनेशनल के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाना है।

प्रतियोगिता की शुरूआत के साथ हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन ने 25 लाख की स्कॉलरशिप स्कीम भी लॉन्च कर दी है। हरियाणा के टॉप 8 नेशनल खिलाड़ियों और बैडमिंटन वर्ल्ड फैडरेशन के रैंक होल्डर खिलाड़ियों को हर महीने स्कॉलरशिप दी जाएगी। सीनियर खिलाड़ी को 12 हजार और जूनियर खिलाड़ी को 8 हजार रूप्ए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

इसके अलावा दो इंटरनेशनल एक्सपोजर भी दिए जाएंगे। हर साल इस स्कीम पर 25 लाख खर्च आएगा। हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन ने रैंकिग प्रतियोगिता के शुरूवाती मौके पर नेशनल और नार्थ जोन में उम्दा प्रर्दशन करने वाले 25 खिलाड़ियों को 10 लाख के ईनाम भी वितरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *