राहुल गांधी पर बरसे शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, यात्रा के बहाने साधा निशाना

0

हरियाणा न्यूज: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा इन दिनों हरियाणा में है। अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल लगातार केंद्र की बीजेपी सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, बीजेपी भी राहुल के वार पर पलटवार करने में देर नहीं लगाती। अब इसी मामले में प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने राहुल की भारत जोड़ों यात्रा पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल तपस्वी बनना चाहते हैं या पुजारी? कंवरपाल गुर्जर ने आगे कहा कि यात्रा बिना किसी संदेश के हो रही है। यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा कि राहुल गांधी ने इतनी लंबी यात्रा की लेकिन इस यात्रा में कोई संदेश नहीं छोड़ा। वहीं हरियाणा में कांग्रेस की सरकार के राहुल के दावे को लेकर उन्होंने कहा कि हर पार्टी इस तरह के दावे करती है।  

इसके अलावा प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विभिन्न कर्मचारी संगठनों द्वारा आंदोलन किए जा रहे हैं। इसी को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार में पुरानी पेंशन बंद की गई थी। उसमें योजना आयोग के चेयरमैन ने इसकी सिफारिश की थी। अब आर्थिक मामलों के अधिकांश विशेषज्ञों का मानना है कि इसे लागू करना ठीक नहीं है। इसके आने वाले समय में भयंकर परिणाम होंगे।

हरियाणा की ग्राम पंचायतों में 20 लाख रुपए तक के कार्य सरपंच के माध्यम से करवाने को लेकर सरपंचों के आंदोलन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि अभी भी 20 लाख तक के कार्य सरपंच की देखरेख में ही होंगे। उन्होंने कहा कि सिर्फ बदलाव यही किया गया है कि इसके लिए टेंडर कॉल किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरपंच सही तरीके से काम करवाते हैं। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह जल्दी ही मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *