Israel-Hamas War: सानिया मिर्जा ने फिलिस्तीन-गाजा के पीड़ित लोगों के लिए उठाई आवाज, इंस्टाग्राम पर शेयर की स्टोरी…

0

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने हाल ही में फिलिस्तीन और गाजा के पीड़ित लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से इस खतरनाक स्थिति को उजागर किया है। उन्होनें यह बताया कि यह संकट केवल राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में ही नहीं है।

भारत के लिए सालों तक टेनिस खेलने वाली सुपरस्टार सानिया मिर्ज़ा ने फिलिस्तीन और गाजा में पीड़ित लोगों के लिए आवाज उठाई है। सानिया ने इस दुखद स्थिति को दर्दनाक तरीके से व्यक्त किया और बताया कि यह आतंकी हमास के रॉकेट हमलों और इज़राइल के बदले के बमबारी के कारण गाज़ा में जीवन की मुश्किल स्थिति में फँसे लोगों को और अधिक आफत में डाल दिया है।

बता दें कि पिछले करीब एक महीने से फिलिस्तीन और इज़राइल के बीच जंग चल रही है। जिसका सबसे ज्यादा नुकसान गाज़ा पट्टी में रहने वाले मासूम लोगों को उठाना पड़ रहा है। इस जंग की शुरुआत फिलिस्तीन में मौजूद एक आतंकी संगठन हमास ने इज़राइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट छोड़कर किया था। इस भयंकर बमबारी में हमास के साथ-साथ गाज़ा में रहने वाले हजारों लोग भी प्रभावित हुए।

उन्होंने इस संदेश में यह भी कहा कि इस समय विश्व में किसी भी तरह के संकट के सामाजिक परिप्रेक्ष्य में कोई फर्क नहीं पड़ता और हम सभी को मानवता के प्रति जवाबी बनना चाहिए। यह संदेश हमें याद दिलाता है कि हम सभी को मानवीय संकटों के सामने एक साथ खड़ा होना चाहिए। साथ ही मानवता के मूल्यों का सम्मान करना चाहिए, चाहे हमारे राजनीतिक दृष्टिकोण कुछ भी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *