सुप्रीम कोर्ट ने EVM को लेकर किया बड़ा फैसला, मोदी ने विपक्ष को दिया करारा जवाब

0

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम से डाले गए वोटों के वीवीपीटी से पूरा सत्यापन कराने की मांग को खारिज कर दिया है, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को चेहरे पर करारा तमाचा माना है। उन्होंने बिहार के अररिया में चुनावी सभा में कहा कि आज का दिन लोकतंत्र के लिए विजय का दिन है और पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा।

मोदी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने आज जो फैसला सुनाया है, उससे कुछ लोगों के सपने को चकनाचूर कर दिया है। आज उच्च न्यायालय ने कह दिया है कि बैलेट पेपर दोबारा लौट कर नहीं आएगा। कुछ लोगों ने ईवीएम को बदनाम करने की कोशिश की है, लेकिन उनकी कोशिशें सुप्रीम कोर्ट ने नकार दी है।”

उन्होंने जारी रखा, “आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत की चुनाव प्रक्रिया की, चुनाव में टेक्नोलॉजी के उपयोग की वाहवाही करती है, तब ये लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए EVM को बदनाम करने पर लगे पड़े थे। इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है।”

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावों में मतपत्रों पर वापस जाने की मांग को भी खारिज कर दिया है, जिससे भाजपा नेताओं ने आश्वस्त दिया है कि लोकतंत्र और चुनाव प्रक्रिया को पूरी तरह से समर्थन मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *