भारत में 1 दिन में कोरोना के मामले 400 के पार, कोरोना ने भारत ही नहीं एक महीने में दुनियाभर को डराया

0

कोरोना ने दुनियाभर को एक बार फिर डराना शुरू कर दिया है। वहीं दुनियाभर में पिछले एक महीने में कोरोना के 8.5 लाख नए केस सामने आए हैं। बता दें कि WHO ने बताया कि पिछले चार हफ्तों में कोरोना के 52% केस बढ़े हैं। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन WHO के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना से चार हफ्तों में 3 हजार लोगों ने जान गंवाई है। पिछले 28 दिनों की तुलना में इन चार हफ्तों में मौतें भी 8% बढ़ गई हैं।वहीं 17 दिसंबर तक दुनियाभर में अब तक 77 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की मानें तो ओमिक्रॉन का सब वेरिएंट जेएन.1 डराने वाला है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये तेजी से फैलता है। यानी बहुत जल्दी ये लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है बताया जा रहा है कि कोरोना का ये स्पाइक इंसान की कोशिकाओं पर हमले की इजाजत देता है और उसे नष्ट करने की कोशिश में जुट जाता है। वहीं समय रहते इलाज कर लिया जाए तो इससे बचा भी जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि COVID को लेकर अपनी हालिया रिपोर्ट में WHO ने कहा है कि पिछले चार हफ्तों के दौरान नए कोरोना ​​​​मामलों की संख्या में 52 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं इस दौरान दुनियाभर में 850,000 से अधिक नए कोरोना मरीज मिले हैं। हालांकि बीते 28 दिनों में नई मौतों की संख्या में 8 प्रतिशत की कमी आई है। इस तरह चार हफ्तों में 3000 से अधिक नई मौतें दर्ज की गई हैं। बता दें कि COVID-19 की शुरुआत के बाद से 17 दिसंबर तक वैश्विक स्तर पर 772 मिलियन से अधिक मामले सामने आए हैं। इस तरह करीब 7 मिलियन यानी 70 लाख लोगों की मौत कोरोना से हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *