बिहार में पहुंची ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, किशनगंज में राहुल गांधी ने उठाया OBC का मुद्दा

0

राहुल गांधी ने बिहार में अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का आज किशनगंज में पहला पड़ाव लगाकर देशवासियों से मिलना शुरू किया। उन्होंने देशभर में भाजपा-RSS के खिलाफ अपने मोहब्बत और समृद्धि के सिद्धांत को प्रमोट करने के लिए यह यात्रा निकाली है।

राहुल गांधी ने उठाए गए मुद्दों में से एक रूप में ओबीसी समुदाय को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार में से केवल 3 ओबीसी अधिकारी हैं, जो केंद्रीय बजट को नियंत्रित करते हैं, और इस प्रकार उन्हें केवल कुछ ही धन आवंटित हो रहा है। इसके समाधान के रूप में, राहुल गांधी ने जाति जनगणना की मांग की है।

यात्रा के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में हिंसा की आग में जल रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री को राज्य का दौरा करने का समय नहीं मिल रहा है। उन्होंने ओबीसी समुदाय के लिए भी आवाज बुलंद की, कहते हुए कि जब तक यह वर्ग सही ढंग से नहीं गिना जाएगा, तब तक इन्हें उनके हक मिलने में कठिनाई आएगी।

यात्रा के दौरान बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चैधरी ने बिहार पीसीसी चीफ को बैटन पास किया। राहुल गांधी का कहना है कि उनकी यह यात्रा भारतीय जनता को एक साथ लाने की कोशिश है और उन्हें आशा है कि यह एक सकारात्मक बदलाव लाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *