दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, ससुराल वालो ने फांसी लगाकर की महिला की हत्या

0

महिलाओं के प्रति अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है उसी का ताजा मामला उस समय सामने आया जब एक विवाहिता को उसके ससुरालियों द्वारा दहेज़ की मांग पूरी न होने के कारण घर में फांसी के फंदे पर लटकाकर मौत के घाट उतर दिया। फ़िलहाल महिला के परिजनों द्वारा पुलिस को घटना की शिकायत दे दी है जिसपर पुलिस आगामी कार्यवाही में जुट गयी है।

गांव लोहिना निवासी उमेद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया की उसकी बहन ज्योति की शादी इसी वर्ष जून माह में लक्ष्मण पुत्र धर्मपाल निवासी नंगला छज्जुनगर के साथ हुई थी। उसके ससुराल वाले उसकी बहन को शादी के बाद से ही दहेज़ के लिए उसके साथ मारपीट करते हुए लगातार प्रताड़ित कर रहे थे कभी उसकी बहन से बुलेट मोटर साइकल कभी सोने की चैन की मांग करते थे जिसके चलते आज सुबह ससुराल वालों ने उनकी बहन की बेहरमी से हत्या कर दी।

जिनमें ससुराल पक्ष के लक्ष्मण, मुकेश, सपना, धर्मपाल, ओमप्रकाश , सुमन आदि शामिल हैं। साथ ही मृतिका के परिजनों ने बताया की जब उन्होंने ससुराल वालों को समझाने की कोशिश करते थे तो वो कहते थे की तुम्हारी बहन पर बच्चे नहीं हो रहें हैं इसलिए हमारी जो भी मांगे है उन्हें पूरा करो अन्यथा तुम्हारी बहन को छोड़ देंगे। मृतिका के मायके पक्ष का कहना है की उनकी लड़की को गला दबाकर या फांसी के फंदे पर लटकाकर मौत के घाट उतरा है क्योँकि उनके गले पर चोट के निशान थे।

वहीं डीएसपी दिनेश यादव ने बताया की उन्हें इस घटना के बारे में सूचना मिली है जिसके आधार पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज़ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। डीएसपी ने बताया की मृतिका की शादी करीब 6 महीने पहले ही हुई थी और उसे कल ही ससुराल पक्ष के लोग मायके से लेकर आये थे और आज ही उसकी हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *