नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की बड़ी लापरवाही, पानी की बड़ी लाइन पर ही बना दी थी फ्लाई ओवर की दीवार

0

गुरुग्राम में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। इफको चौक फ्लाईओवर की दीवार पानी की बड़ी पाइपलाइन के ऊपर ही खड़ी कर दी। इसका खुलासा जीएमडीए की ओर से एनएचएआई को लिखे गए पत्र से खुलासा हुआ है।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया कि यह बहुत ही बड़ी लापरवाही है। इस लापरवाही के चलते जीएमडीए ने बड़ा हादसा होने की भी संभावना जताई है। जीएमडीए की तरफ से यह संभावना जताई गई है यदि इस पाइप में कोई लीकेज होती है तो फ्लाई ओवर की दीवार कभी भी नीचे धस सकती है जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता है।

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया को पानी की लाइन को शिफ्ट करने के लिए एक पत्र लिखा है। जिसमें इस लाइन को शिफ्ट करने की बात कही गई है। 884 मीटर लंबे इस फ्लाईओवर का निर्माण करीब 38 करोड़ की लागत से हुआ है 2016 में शुरू हुआ था और 2019 में इसका निर्माण कार्य पूरा हो गया था I

इससे पहले भी इसी पाइप लाइन में लीकेज होने के कारण यह सड़क धस चुकी है और अब यह संभावना जताई जा रही है यदि इस लाइन को शिफ्ट नहीं किया तो कभी भी फ्लाईओवर की दीवार नीचे धसजाएगी और एक बड़ा हादसा हो सकता है। सड़क निर्माण कार्य वाली कंपनी ने इतनी बड़ी लापरवाही की है जिसका अब खामियांजा दोनों ही विभागों के बीच विवाद बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *