दिल्ली में गर्मी ने बढ़ाई सियासी गरमाहट, केजरीवाल पर बढ़ा इस्तीफा का दबाव

0

दिल्ली के मौसम में गर्मी के साथ-साथ सियासत की गरमाहट भी बढ़ रही है। बीजेपी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ा रहा है, जबकि उन्हें पिछले 48 घंटों में 5 बड़े झटके झेलने पड़े हैं। इन घटनाओं ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उसके बाद ईडी ने उनसे 10 दिन तक पूछताछ की और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। वे 11 दिनों से जेल में बंद हैं और उनकी गिरफ्तारी के 21 दिन हो गए हैं। बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत को वैध ठहराया तो उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

AAP नेता जैस्मीन शाह ने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य है AAP को खत्म करना। राष्ट्रीय राजधानी में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि बिभव की बर्खास्तगी पर AAP का निष्पक्ष जांच से सहमत होना चाहिए। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि उनकी नियुक्ति गैर कानूनी थी और उनका बर्खास्त होना एक आवश्यक कदम था।

AAP का कहना है कि वे चुनौतियों से निपटेंगे और जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री जेल से बाहर आएंगे। सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी और रिमांड वाली अर्जी पर 15 अप्रैल को सुनवाई होगी। तीसरे और सबसे महत्वपूर्ण वो जेल में बंद केजरीवाल के इशारे पर साक्ष्य मिटाने और गवाहों को प्रभावित करने का काम कर सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *