महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर सिंह के पास आया अश्लील वीडियो कॉल, साइबर क्राइम जांच में जुटी

0

हरियाणा न्यूज: भिवानी में 29 सितंबर से दिनों दिन बढ़ रहे इंटरनेट के प्रयोग ने जहां आम लोगों के साथ फ्रॉड करने का रास्ता खोला है। वहीं इस तरह के लोग जनता द्वार चुने गए नुमाईंदों के साथ भी फ्रॉड करने से नहीं चूक रहे है। ऐसी ही एक घटना भिवानी के महेंद्रगढ़ में सांसद धर्मबीर सिंह के साथ हुआ। जब वे एक मीटिंग में बैठे हुए थे, इसी दौरान उनके पास व्हासटअप से एक वीडियो कॉल आया, जिसे उठाने पर ना केवल स्क्रीन रिकॉर्ड किया जा रहा था, बल्कि दूसरी तरफ से अश्लील वीडियो भी चलती दिखाई दे रही थी। इस मामले को लेकर सांसद धर्मबीर सिंह ने भिवानी साइबर क्राइम थाना में इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई अंजान वीडियो कॉलर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग किए।

भिवानी साइबर थाना के एसएचओ विकास ने बताया कि उन्हें भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह की तरफ से एक शिकायत मिली है। सांसद के सचिव ने इस शिकायत में बताया है कि सांसद धर्मबीर सिंह के फोन पर व्हाट्सअप वीडिया कॉल के माध्यम से असलील वीडियो अंजान कॉलर द्वारा चलाई गई। सांसद ने अश्लील वीडियो को तुरंत ही काट दिया। तथा इसकी शिकायत साईबर पुलिस थाना में दर्ज करवाई। कुछ सेकंड की इस वीडियो कॉल को करने वाले क्रीमिनल तक पहुंचने के लिए साइबर क्राइम पुलिस ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। अंजान वीडियो कॉलर के नंबर को ट्रैस कर जल्द ही गिरफ्तार करने की दिशा निर्देश में साईबर पुलिस बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि ब्लैकमेल व धोखाधड़ी के आदेशे से की गई। इस वीडियो कॉल का नंबर कहा-कहा है तथा इसे करने वाला कौन है। इसका पता लगाने का कार्य किया जा रहा है।

साइबर क्राइम थाना एसएचओ विकास ने बताया कि किसी भी व्यक्ति के फोन पर अंजान व्यक्ति से कोई वीडियो कॉल आती है। तो उसे उठाने नही चाहिए। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि अनजान व्यक्ति की वीडियो कॉल को लोग ना उठाए, क्योंकि दूसरी तरफ से कुछ फ्रॉड किस्म के लोग अश्लील वीडियो चलाकर स्क्रीन शेयर कर बाद में ब्लैकमेलिंग कर बाद में रूपयों की मांग करते है। जिससे व्यक्ति को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसी कोई वीडियो आती है तो इसकी सूचना साइबर क्राइम थाना में दर्ज करवाए, ताकि ऐसे लोगों पर अंकुश लगाया जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *