गोहाना में छाया घना कोहरा, कोहरे से वाहन चालकों को भारी परेशानी

0

गोहाना शहर और आसपास के इलाके में आज सुबह से ही बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। इस साल के आखरी महीने दिसंबर के आखरी सप्ताह में इस तरह का घना कोहरा दिखाई देने को मिला है। पहले के वर्षो में नवंबर के आखरी और पूरे दिसंबर कोहरा देखने को मिलता था। मगर इस साल के दिसंबर में अब तक ज्यादा कोहरा नही दिखाई दिया था लेकिन पिछले दो तीन दिनों से कोहरा देखा जा रहा है यह क्लाइमेट का असर स्पष्ट देखने को मिल रहा है। यानी ऋतु अपने निर्धारित समय से आने के बाद समय लग रहा है।

दिसंबर में इस प्रकार से कड़ाके की ठंठ होती थी वह इस दिसंबर में दिखाई नहीं दे रही है। वैसे हरियाणा के कई जिलों में कोहरे पढ़ने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। हलाकि कोहरा किसानों की गेहूं की फसल के लिए बहुत ही पैदावार में फायदेमंद है किसानों का कहना है कि कितना ज्यादा कोहरा और बारिश होगी समय उतनी ही गेहूं की फसल की पैदावार अच्छी होगी इसमें उनकी पानी की सिंचाई का खर्चा भी बचेगा।

आज गोहाना में कोहरे की घनी चादर छाए रहने से वाहन चालकों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगो की माने तो आज गोहाना शहर में बहुत ही ज्यादा कोहरा धुंध है कुछ भी नजदीक का भी नही दिखाई दे रहा है। इस साल दिसंबर माह के आखिरी सप्ताह में यह घनी धुंध दिखाई दी है। इससे बहुत परेशानी हो रही है लोगो के  पास काम नहीं है दुकानदार खाली बैठे हुए है लोग अपनी दुकानों के बहार अलाव जलाकर ठंड से बच रहे है। वहीं कोहरे के चलते हरियाणा रोडवेज की बस भी काफी देरी से चल रही है जिस से यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *