चुनाव आयोग का शानदार प्रस्ताव, लोकसभा सीट के वोटर्स के लिए खास उपहार !

0

यदि वोट देने के बदले आपको ईनाम मिलेगा, तो क्या आप विश्वास करेंगे? यह कोई कंपनी का ऑफर नहीं है, बल्कि यह चुनाव आयोग का प्रस्ताव है। मतदान की दर को बढ़ाने के लिए आयोग ने यह आईडिया शुरू किया है। उन्होंने भोपाल लोकसभा सीट के लिए चुनाव दिन को रोचक बनाने के लिए वोटर्स के लिए 6,000 उपहार जिक्रिया में रखे हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है, लेकिन मध्य प्रदेश में पिछले दो चरणों में वोटिंग में 8.5 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है। इसे सुधारने के लिए, चुनाव आयोग ने मतदान की दर को बढ़ाने के लिए भोपाल में यह इनाम शुरू किया है।

भोपाल लोकसभा सीट के लिए, वोटर्स को इनाम लकी ड्रॉ के जरिए दिया जाएगा। इस लकी ड्रॉ का आयोजन सुबह 10 बजे, दोपहर 3 बजे और शाम 6 बजे किया जाएगा। इसमें कुल 6,000 प्राइज शामिल हैं, जिनमें डायमंड रिंग, लैपटॉप, फ्रिज, डिनर सेट, मोबाइल सेट और अन्य उपहार शामिल हैं।

भोपाल जिला चुनाव आयोग अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा, “चुनाव के दिन हम तीन लकी ड्रॉ का आयोजन कर रहे हैं। यह सुबह 10 बजे, दोपहर 3 बजे और शाम 6 बजे होगा। हर ड्रॉ में एक विजेता होगा जो प्राइज जीतेगा। मतदान के एक या दो दिन बाद हम मेगा लकी ड्रॉ का आयोजन करेंगे, जिसमें बड़े इनाम होंगे, जिसे विजेता में बांटा जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *