मुजफ्फरपुर में सिद्दीकी के बिगड़े बोल, महिला आरक्षण बिल पर ये क्या कह गए RJD नेता, सुनिए…

0

हरियाणा न्यूज़: महिला आरक्षण बिल यानी नारी शक्ति वंदन अधिनियम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मंजूरी मिल गई है। वहीं हाल ही में आरजेडी के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आपक्षण बिल को लेकर एक विवादित बयान दिया। जिसके बाद अब्दुल बारी सिद्दीकी सुर्खियों में बने हुए है। उन्होंने कहा, ‘महिला आरक्षण में अति पिछड़ा, पिछड़ा, दूसरा का भी कोटा तय कर दीजिए तब तो ठीक है, वरना महिला के नाम पर पाउडर, लिपस्टिक और बॉब कट वाली औरत चली आएगी करी में तो आपकी महिलाओं को हक मिलेगा?’

मुजफ्फरपुर में सिद्दीकी का विवादित संबोधित

सिद्दीकी का यह बयान तब आया जब वह बिहार के मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। वहीं सिद्दीकी ने ये भी कहा कि, ‘आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल किए बिना टीवी देखना और सोशल मीडिया पर समय बिताना बंद कर देना चाहिए‘। इसके अलावा, सिद्दी ने अपने समर्थकों से अपने हिस्से के लिए लड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि आइए हम अपने पूर्वजों के अपमान को याद रखने का संकल्प लें। हम अपने बच्चों को शिक्षित करेंगे और अपने हिस्से के लिए लड़ेंगे।

इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा को चेतावनी दी कि अगर अन्य पिछड़े वर्ग का हक वे छीनेंगे तो यह वर्ग ईंट से ईंट बजा देगा। राजद नेता ने महिला आरक्षण विधेयक लाने में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाया, जिसमें कहा गया है कि महिलाओं के लिए आरक्षण, जनगणना के पश्चात नए सिरे से परिसीमन के बाद ही लागू किया जाएगा।

सिद्दीकी पर बरसी बीजेपी

तो वहीं सिद्दीकी सुनने के बाद बीजेपी विधायक जनक सिंह ने मुजफ्फरपुर में महिला आरक्षण विधेयक पर टिप्पणी करते समय अब्दुल बारी सिद्दीकी के शब्दों के चयन की आलोचना की। बीजेपी विधायक जनक सिंह ने सिद्दीकी को कोर्ट केस की धमकी दी है।

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ‘वो सिद्दीकी जैसे लोग नेता ही नहीं है। इनके जैसे लोग महिलाओं को आगे बढ़ते देखना नहीं चाहते। इसलिए निम्न स्तर की राजनीति करते हैं। तीर से निकला हुआ कमान और जुबान से निकली हुई बातें वापस तो नहीं होती। अब्दुल बारी सिद्दीकी को महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *