पीएम मोदी ने शुरू की “विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा”, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने की शिरकत

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा की शुरुआत। आज यमुना नगर जिला में जगाधरी विधानसभा के गांव देवधर से हुई। हरियाणा के स्कूल शिक्षा वन एवं पर्यटन मंत्री कंवर पाल इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना और अंत्योदय की भावना से समाज की अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति का उत्थान सुनिश्चित करना है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से पहले भी माननीय प्रधानमंत्री ने जो भी लक्ष्य रखे हैं। पूरे देश की जनता और सबके प्रयास और सहयोग से उसे पूरा किया है। 2047 तक विकसित भारत बनेगा और हम इस लक्ष्य को जरूर पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम जनता के सेवक है और इसी सोच के साथ काम कर रहे हैं। आज सभी योजनाओं का लाभ लोगो को मिल रहा है। इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने लोगो की समस्याएं भी सुनी और मौके पर उनका समाधान भी किया।

आपको बता दें कि एलईडी वैन के माध्यम से यह यात्रा जिला के प्रत्येक गांवों में जाएगी। आज के कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश के साथ हुई। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्थान का कैबिनेट मंत्री ने निरीक्षण किया। कैबिनेट मंत्री ने विकसित भारत बनाने में अपना योगदान देने के व आत्मनिर्भर बनने की संकल्प शपथ दिलाई। आज के इस कार्यक्रम में कई विभागों द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर स्टॉल भी लगाए गए थे। मौके पर उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी दिए गए। शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को कैबिनेट मंत्री ने सम्मानित किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 2047 तक विकसित भारत का लक्ष्य जरूर पूरा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *