अब THAR गाड़ी से कलेसर वन क्षेत्र में होगी पेट्रोलिंग, मंत्री कंवरपाल ने दिखाई हरी झंडी

0

हरियाणा के यमुनानगर जिले में स्थित कलेसर नेशनल पार्क में पेट्रोलिंग के लिए वन विभाग को एक नई महिंद्रा थार गाड़ी का अदान-प्रदान किया गया है। इस महत्वपूर्ण कार्य में वन एवं पर्यटन मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने हरी झंडी के तहत थार गाड़ी को रवाना किया। यमुना नगर के एसपी गंगा राम पुनिया भी इस अवसर पर मौजूद रहे। इस कारण कलेसर वन क्षेत्र में अब पेट्रोलिंग की गतिविधियाँ शुरू होंगी।

केबीनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि महिंद्रा कंपनी का धन्यवाद देते हुए कहा कि इस महिंद्रा थार गाड़ी के आने से वन क्षेत्र को बेहद लाभ होगा। इस गाड़ी की 4×4 गुणवत्ता और वन क्षेत्र की माहौल के साथ मिलकर, यह बेहद सारी कठिनाइयों को पार कर सकेगी। वन मंत्री ने यह भी बताया कि कोरोना के समय मंद हो गई कलेसर जंगल सफारी भी जल्दी ही पुनर्चालित की जाएगी।

वन मंत्री ने बताया कि हरियाणा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई गतिविधियाँ शुरू की जा रही हैं, और 8 नवंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल हथिनीकुंड बैराज पर इसका शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा, हथिनीकुंड बैराज पर पर्यटन के दृष्टि से कई गतिविधियाँ भी शुरू होने वाली हैं। वन मंत्री ने यह भी जानकारी दी कि पर्यटन की दृष्टि से कलेसर वन क्षेत्र और हथिनीकुंड बैराज क्षेत्र पर्यटकों के लिए एक बहुत ही आकर्षक पैकेज प्रदान करेंगे। जहां पर्यटक वन्डरिंग का आनंद ले सकेंगे और पर्यटन से जुड़ी कई गतिविधियों का आनंद ले सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *