हरियाणा विधानसभा बजट सत्र का 6वां दिन, सदन में लॉरेंस बिश्नोई पर आर-पार

0

हरियाणा बजट सत्र के छठे दिन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू हुई। प्रश्न काल में हरियाणा में स्मार्ट सिटी, प्रदेश में डॉक्टरों की कमी, एचकेआरएन में अनुसूचित जाति के लोगों की भर्ती आदि मुद्दों पर चर्चा हुई। इसी दौरान प्रदेश में भर्ती का मुद्दा भी उठा। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में घोषणा की कि हरियाणा सरकार के सभी विभागों का डाटा ऑनलाइन होगा। रिकॉर्ड रूम बनाकर प्रदेश और जिला स्तर पर रिकॉर्ड डिजिटल किया जाएगा।सीएम ने कहा कि मौजूदा बजट के अलावा अगर जरूरत पड़ी तो सप्लीमेंट्री बजट के जरिए कार्य किया जाएगा।

नफे सिंह राठी मर्डर केस पर बोलते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नफे सिंह राठी मेरे साथ दो बार विधायक रहे। जैसे ही मुझे उन पर हमले की जानकारी मिली तो मैंने पुलिस के आलाधिकारियों से बात की। मैंने डीजीपी और एसपी से बात की और एसटीएफ चीफ से बात की और उन्हें कहा कि तुरंत पूरी फोर्स लगाइए और आरोपियों को पकड़ लीजिए।

हालांकि हमारी पुलिस सक्षम है, उन्होंने और एसटीएफ ने कई बड़े केस सॉल्व किए हैं। लेकिन लोगों की भावनाओं को देखते हुए हमने केस को सीबीआई को सौंप दिया है। जब उनसे सवाल किया गया कि बीजेपी के नेताओं का नाम इस मामले में सामने आ रहा है. इस पर अनिल विज ने कहा कि कोई भी हो, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। सीबीआई को हमने मामला दे दिया है. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। वहीं अभी तक कि जांच पर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ बताना ठीक नहीं है।

बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई ने सदन में बोलते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने सदन में बिश्नोई समाज पर कमेंट किया था। नफे सिंह राठी के मर्डर पर चर्चा के दौरान लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम लिया गया। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम अखबार की ख़बर पर लिया था। बिश्नोई समाज की कोई बात नहीं की थी। हुड्डा ने कहा कि पुलिस लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेती है, उस पर भी मुकदमा करवा दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *