ई टेंडरिंग के खिलाफ सरपंचों का प्रदर्शन जारी, युमनानगर में जमकर काटा बवाल

0

हरियाणा न्यूज: ई टेंडरिंग को लेकर सरपंचों का विरोध लगातार जारी है। यमुनानगर में आज जिले के सरपंच एसोसिएशन ने ई टेंडरिंग का विरोध करते हुए जिला सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पंचायत विकास मंत्री देवेंद्र बबली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं उन्होंने प्रदर्शन करते हुए एसडीएम के माध्यम से सीएम को अपनी मांगों का ज्ञापन भेजा। सरपंचों ने कहा कि 2 लाख से विकास राशि पहले की तरह 20 लाख की जाए। 15 जनवरी को सरपंच टोहाना में अपनी महापंचायत करेंगे। 23 जनवरी को टोहाना में सीएम के प्रोग्राम सरपंच सीएम से इस बारे मुलाकात करेंगे।

सरपंच एसोसिएशन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हम ई टेंडरिंग का विरोध कर रहे हैं। साथ ही पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के खिलाफ प्रदेश के सभी सरपंचों में बहुत रोष है। जहां भी उनके कार्यक्रम हुए हमारे सरपंच साथियों ने उनके सामने अपनी मांग रखी लेकिन उन्होंने हमारी मांग को सही से सुना तक नहीं। हमारे सरपंचों के साथ उन्होंने सही तरीके से व्यवहार नहीं किया। उनका बोलने का तरीका बिल्कुल गलत था। हम 15 जनवरी को टोहाना में एक महापंचायत करने जा रहे है। 23 तारीख को टोहाना में सीएम मनोहर लाल के कार्यक्रम में हम सीएम से मिलकर अपनी बात रखेंगे।

सरपंचों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि ई-टेंडर के माध्यम से विकास कार्य धरातल पर न होकर केवल कागजों में ही होकर रह जाएंगे। सरपंचों ने टेंडर प्रक्रिया को भ्रष्टाचार का पुलिंदा बताया और केवल कुछ लोगों या ठेकेदार को लाभ दिलवाने वाला ही बताया। क्योंकि ठेकेदार टेंडर फीस और जीएसटी आदि का खर्च पूरा करने के लिए टेंडर के पैसे से ही अपना खर्चा निकालेगा और शेष राशि, जो बहुत कम बचती है, उससे ही कार्य करवाएगा और फिर भ्रष्टाचार की जांच में ही समय लगेगा तथा विकास कार्य नहीं हों पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *