मेष, मिथुन और तुला राशि वालों की सुख-सुविधाओं में हो सकता है इजाफा, पढ़ें अपना राशिफल

0

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला है। व्यवसाय में आपको किसी बड़ी धनराशि को उधार देने से बचना होगा। आपका मन किसी काम की योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बढ़ाएं दूर होंगी। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आप अपने घर में सुख सुविधाओं में इजाफा करेंगे।

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी अच्छी सोच को बनाए रखें जो कार्यक्षेत्र में आपके खूब काम आएगी। आपको किसी चोट चपेट आदि के लगने की संभावना है, इसलिए यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं, तो आप उसे स्थगित कर दें। आपके मन में यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही है, तो आप उसे दूर करने के लिए अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। पारिवारिक समस्याएं फिर से खड़ी होंगी, जिन्हें आपको दूर करने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो रिश्तो में दूरियां आ सकती हैं। जीवनसाथी को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है।

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कम भाग्यशाली रहने वाला है. यदि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पार्टी या पिकनिक की योजना बना रहे हैं तो वह पूरी होगी. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की राह में आने वाली समस्याओं के लिए अपने शिक्षकों से सलाह लेनी पड़ सकती है. कुछ ऐसे विचार आपके मन में आएंगे. नौकरी से जुड़े लोगों की सराहना होगी. छोटे व्यापारियों को भी आय के कुछ नए स्रोत मिल सकते हैं, लेकिन अगर आप किसी से पैसा उधार लेते हैं तो यह बाद में आपके लिए समस्या बन सकता है, क्योंकि इसे चुकाना आपके लिए मुश्किल होगा।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए विशेष रहेगा, लेकिन आपको इसे दूर धकेलना होगा और अपने लंबित कार्यों को आगे बढ़ाना होगा, तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे। यदि आप जोखिम लें तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ही लें, तभी आप उससे लाभ कमा पाएंगे। दूर रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जो छात्र विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. शाम को आपके घर मेहमानों का आगमन हो सकता है, जिससे परिवार के सदस्यों में उत्साह रहेगा. आप अपने किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा। कारोबार में आपको मनचाहा मुनाफा मिलेगा और जो लोग रोजगार को लेकर परेशान हैं, उन्हें नौकरी भी मिल सकती है। लेकिन ऑफिस में आपके किसी पुराने किए हुए काम को लेकर कुछ डर हो सकता है, जो व्यर्थ जाएगा। घर और बाहर का वातावरण खुशनुमा रहेगा, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे, लेकिन आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खरीदारी करने भी जा सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने पार्टनर के साथ कुछ तनाव हो सकता है। शाम को आप अपने जीवनसाथी को बाहर घुमाने ले जा सकते हैं।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कठिन रहेगा। आपकी कोई पुरानी बीमारी दोबारा उभर सकती है, जिससे आप चिंतित रहेंगे। यात्रा से पहले आपको अपना कीमती सामान सुरक्षित रखना होगा, नहीं तो उसके चोरी होने का खतरा है। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग अपनी मीठी वाणी से कुछ नए दोस्त बनाने में सफल रहेंगे, लेकिन अगर आपकी मां आपको कोई काम सौंपती हैं तो आपको उसे पूरा करना होगा। आप अपने लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आपकी इच्छा कोई बड़ा व्यवसाय करने की हो सकती है, जिसमें अपने किसी रिश्तेदार को भागीदार बनाने से बचना आपके लिए बेहतर होगा। यदि परिवार के किसी सदस्य के भविष्य को लेकर कोई निर्णय लेना हो तो परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह अवश्य लें। अगर आपका अपने जीवनसाथी के साथ विवाद होता है, तो वह आपसे नाराज़ हो सकती है। यदि हां, तो उन्हें समझाने की पूरी कोशिश करें। रुका हुआ पैसा मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको पैसों का कोई भी लेन-देन करने से पहले सावधान रहना होगा और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लेना होगा। नौकरीपेशा लोग अगर कोई पार्टटाइम काम करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे। छोटे व्यापारियों को व्यापार में मिलाजुला लाभ मिलेगा, लेकिन फिर भी वे इसे पाकर प्रसन्न रहेंगे। अगर आपको किसी को पैसा उधार देना है तो बहुत सावधान रहें क्योंकि इसके वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। अगर आपको किसी यात्रा पर जाना है तो उसे टाल दें, अन्यथा वाहन के अचानक खराब हो जाने से आपका आर्थिक खर्च बढ़ सकता है।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए धन वृद्धि के संकेत दे रहा है। रोजगार में कुछ नये अवसर मिलेंगे। आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे। यदि कोई चिंता आपको लंबे समय से परेशान कर रही है तो वह भी दूर हो जाएगी। यदि आप भाग्य पर भरोसा करके कोई भी काम करेंगे तो आप उसमें सफल होंगे। अगर आप प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं तो आपको भारी मुनाफा मिलेगा, जिसे पाकर आप खुश होंगे, लेकिन आपको अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सचेत रहना होगा, अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकती है।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। अगर ऐसे कुछ मौके आपके सामने आएं तो आप न चाहते हुए भी ऐसा करने के लिए मजबूर हो सकते हैं। आपको जमानत आदि से जुड़ा कोई भी काम नहीं टालना चाहिए। बिजनेस में आज का दिन मिलाजुला रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपने खर्चों को पूरा करने में सफल रहेंगे। यदि कोई विवाद है तो उसमें शामिल होने से बचना ही आपके लिए बेहतर होगा, अन्यथा आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। जो लोग नौकरीपेशा हैं उन्हें किसी अजनबी की बातों में नहीं आना चाहिए, अन्यथा वे उन्हें परेशान कर सकते हैं और उनसे पैसे भी वसूल सकते हैं। आज शाम के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि का रहेगा। छोटे व्यापारियों को व्यापार में आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे, लेकिन शेयर बाजार में निवेश करने वालों को सावधान रहना होगा और किसी और की सलाह पर निवेश करने से बचना होगा। आपके लिए बेहतर होगा कि आप बजट बनाकर पैसे खर्च करें, तभी आप भविष्य के लिए पैसे बचा पाएंगे। शाम को आप अपना कोई काम पूरा न हो पाने को लेकर चिंतित हो सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है।

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए इच्छानुसार लाभदायी रहेगा. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। कोई भी बड़ा काम करने से पहले आपको अपने शत्रुओं पर ध्यान देना होगा, क्योंकि वे उसमें बाधा डालने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपकी मधुर वाणी से घर और व्यवसाय दोनों जगह आपके मित्र प्रसन्न होंगे, लेकिन आपको दूसरों के काम में दखल देने से पहले सावधान रहना होगा, कहीं लोग इसे आपका स्वार्थ न समझ लें। यदि आपका कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो आपको इच्छानुसार लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *