ED ने कोर्ट में किया बड़ा दावा, केजरीवाल जेल में जानबूझकर खा रहे हैं आलू-पूड़ी और आम

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच, कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया कि उन्होंने जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं और ये जानबूझकर हो रहा हैं। ईडी ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है, लेकिन वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। ये उन्हें मेडिकल आधार पर जमानत मिलने की कोशिश के रूप में दिखा सकता है।

कोर्ट के समक्ष ईडी ने यह भी कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज होने के बावजूद उन्होंने जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं, जो उनकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है।

ईडी ने कहा कि अदालत ने केजरीवाल को घर का खाना खाने की मंजूरी दी है, और उनको बीपी की समस्या है। लेकिन देखिए, वे क्या खा रहे हैं- आलू पूड़ी, केला, आम और हद से ज्यादा मीठी चीजें। ईडी ने कहा कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डायबिटीज से जूझ रहा शख्स इस तरह की चीजें खाए।

केजरीवाल के वकीलों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ईडी मीडिया के लिए इस तरह के बयान दे रही है। वे पूछताछ के लिए उन्हें कोर्ट से जमानत मिलने की कोई कोशिश नहीं कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल को डायबिटीज के मरीज होने के बावजूद, उनके वकीलों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पहले एप्लिकेशन दायर कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल को डॉक्टर से नियमित कंसल्टेशन देने की मांग की थी। लेकिन अब उनके वकीलों ने ये एप्लिकेशन वापस ले ली है। इसी एप्लिकेशन के विरोध में ईडी ने अदालत के समक्ष ये बातें कही। फिलहाल, अरविंद केजरीवाल 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे। वहीं, उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *