सीएम गहलोत का दावा कांग्रेस की होगी वापसी, गहलोत ने बीजेपी पर लगाए बड़े आरोप

0

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ को धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण की कोशिश की। चुनाव के प्रचार-प्रसार में गहलोत ने यह दावा किया है कि बीजेपी ने राजस्थान में धर्म के नाम पर बातें करके विभाजन बढ़ाने की कोशिश की है, जिसका प्रभाव उन्हें महसूस हुआ है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है। 3 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे।

गहलोत ने चुनाव परिणामों से पहले ही कांग्रेस की वापसी की घोषणा की है। यहां बोले गए शब्दों से पता लगता है कि वे आत्मविश्वासपूर्वक हैं कि उनकी पार्टी सरकार बनाएगी। इसके अलावा, उन्होंने बीजेपी पर बर्बादी का आरोप लगाते हुए कहा है कि ‘उसका धर्म कार्ड चल गया है, और यदि उनकी सरकार बनी, तो यह बीजेपी के खिलाफ एक साफ संकेत होगा।’ गहलोत ने एग्जिट पोल को लेकर कहा कि “आप एग्जिट पोल और सर्वे पर न जाएं। राजस्थान में कांग्रेस वापसी करेगी और सरकार बनाएगी।”

राजस्थान में सरकार का बदलने का ट्रेंड

राजस्थान में हर 30 साल में सरकार का बदलने का ट्रेंड है और गहलोत ने इस पर भी चर्चा की है। उनका दावा है कि कांग्रेस को विकास कार्यों में सकारात्मक प्रभाव मिला है और उनकी पार्टी के वोटर्स को यह समझा गया है कि उन्होंने अपने क्षेत्र में कई सुधार किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *