दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को जहर देकर मारा, परिजनों ने सास व दो जेठ पर लगाया आरोप

0

पलवल जिले में एक और बेटी दहेज़ के दानवों की भेंट चढ़ गयी। दहेज के लोभियों ने बहु को बेटी को जन्म दिया तो तीन लाख की मांग कर दी, मांग पूरी न होने पर बहु को जहर देकर उसकी हत्या करने के आरोप लगे हैं। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर उसके पति सहित चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है अभी सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

चांदहट थाना के पुलिस  के अनुसार, जिला अलीगढ़ के गौदोली गांव निवासी भीम सैन ने दी शिकायत में कहा है कि उसने अपनी बेटी निशा की शादी पांच वर्ष चांदहट गांव निवासी हरकेश के साथ की थी। शादी में करीब 15 लाख खर्च कर कार से लेकर सभी दान दहेज दिया था। लेकिन शादी के बाद से पति हरकेश, जेठ राकेश व डालचंद एवं सास राजोदेवी दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को परेशान करने लगी। उसकी बेटी ने चार वर्ष पूर्व पुत्री को जन्म दिया तो कहा कि तू केवल लड़कियां जनती है।

लेकिन आठ माह पूर्व बच्ची की मौत हो गई थी। जिसके बाद आरोपी उसकी बेटी की हत्या करना चाहते थे लेकिन उसे घर से निकाल दिया। दो माह तक उनकी बेटी उनके घर पर रही, उसके बाद आरोपी ससुराल पक्ष के लोग गलती मानते हुए उसकी बेटी को अपने साथ ले गए। लेकिन उसके कुछ दिन बाद ही उसकी बेटी के साथ तीन लाख रुपए की मांग करते हुए मारपीट शुरू कर दी। जिसके बारे में उसकी बेटी ने कई बार उनके पास फोन कर रो-रो कर इन दरिंदों के बारे में बताया और कहा कि इन्हें तीन लाख दे दो नहीं तो ये मुझे जान से मार देंगे।

निशा को जब उसकी ससुराल वालों ने जहर दे दिया तो उसने अपने छोटे भाई को फोन पर बताया कि मेरे को जहर दे दिया है और जहर देते हुए मेरे पति हरकेश जो ड्यूटी पर था। उससे लगातार फोन पर बात कर रहे थे कि हमने तेरी इच्छा पूरी कर दी है। जो तू हमसे कहके गया था कि इसकी हत्या कर देना मैं इसकी शक्ल नहीं देखना चाहता अब तुम उसी लडक़ी से शादी करना जो दहेज में दस लाख लेकर आये, तुम्हारी तो रेलवे में सरकारी नौकरी है तो अभी दो लड़कियां मिल जाएगी,हमें इसी तरह कुछ दिन बाद लड़कियों की हत्या पर दहेज मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *