अंबाला में पटाखे फोड़ने के विरोध पर हाथापाई, बुजुर्ग की गई जान

0

अंबाला कैंट की भूरमंडी में एक वृद्ध व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। एक धार्मिक आयोजन के दौरान पटाखे चलाने से मना करने पर दो पक्षों में हुई धक्का मुक्की के दौरान 55 वर्षीय वृद्ध हरलाभ सिंह धक्का लगने से सड़क पर गिर पड़े, जिन्हे परिजन इलाज के लिए अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल लाए। जहाँ डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जाँच में जुट गई।

अंबाला छावनी की भूरमंडी की “पाल” धर्मशाला में एक धार्मिक आयोजन चल रहा था। इस धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कुछ बच्चे गली में पटाखे चला रहे थे। इस दौरान गली में रहने वाले हरलाभ सिंह ने उन्हें पटाखे चलाने से मना किया कि उनकी 2 महीने की छोटी पोती इससे डर रही है! जिसे लेकर दोनों पक्षों में धक्का मुक्की हो गई और इस दौरान  हरलाभ सिंह सड़क पर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।

हरलाभ सिंह के परिजनों ने बताया कि उनकी गली में धार्मिक आयोजन के दौरान कुछ बच्चे उनके घर की खिड़की के पास पटाखे चला रहे थे। मना करने के बावजूद जब वह नहीं माने। वह और उनके पिताजी उन्हें समझाने बाहर निकल ही थे कि बाहर खडे राम अवतार व उसके बेटे ने उनसे हाथापाई की। इसी हाथापाई के दौरान उनके पिताजी सड़क पर गिर गए जिन्हें अंबाला कैंट सिविल अस्पताल इलाज के लिए लाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस हादसे की सूचना उन्होंने पुलिस को दे दी है जिस पर पुलिस का पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

हादसे की सूचना मिलने पर अंबाला कैंट थाना सदर प्रभारी नरेश कुमार दलबल सहित मौके पर पहुंचे! फिलहाल मृतक हरलाभ सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है! थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि भूरमंडी में भगवत गीता के दौरान एक हादसा हो गया है, जिसमें हरलाभ सिंह की मौत हो गई है फिलहाल मृतक के शव को नागरिक अस्पताल अंबाला कैंट में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया गया है और हादसे की जाँच जारी है! जैसे भी तथ्य सामने आएंगे कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *