Site icon

PM मोदी-राहुल गांधी के बयान पर ED का एक्शन, चुनाव आयोग ने 29 अप्रैल तक मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों को नोटिस जारी किया है। वहीं चुनाव आयोग ने कथित तौर पर आचार संहिता उल्लंघन के मामलों को संज्ञान में लेते हुए यह नोटिस जारी किया है। बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने धर्म, जाति, समुदाय या भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया था। आयोग ने 29 अप्रैल सुबह 11 बजे तक दोनों दलों से जवाब मांगा है।

आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी द्वारा आदर्श आचार संहिता का कथित उल्लंघन किए जाने का संज्ञान लिया है। वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि राजनीतिक दलों को अपने उम्मीदवारों, स्टार प्रचारकों के आचरण की प्राथमिक और बढ़ती जिम्मेदारी लेनी होगी। निर्वाचन आयोग ने कहा कि शीर्ष पदों पर आसीन नेताओं के चुनावी भाषणों के परिणाम अधिक गंभीर होते हैं।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था। कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो वह देश की संपत्ति को घुपैठिए और जिनके अधिक बच्चे हैं उनके बीच बांट सकती है। पीएम मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई। उसका कहना है कि प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम करने लग गए हैं। साथ ही साथ उसने चुनाव आयोग से इस मसले पर एक्शन लेने की मांग की थी।

Exit mobile version